Saturday, February 11, 2017

छत्तीसगढ़ सरकार और मध्यप्रदेश के कलेक्टर ने वेलेंटाइन डे पर लगाया बेन

🚩छत्तीसगढ़ सरकार और मध्यप्रदेश के कलेक्टर ने वेलेंटाइन डे पर लगाया बेन

🚩छत्तीसगढ़ की सरकार ने इस बार भी 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे की जगह #मातृ_पितृ_पूजन_दिवस मनाने का फैसला किया है ।

🚩छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की सरकार ने पिछले कई वर्षों की तरह इस साल भी  वैलेंटाइन_डे’ यानि 14_फरवरी को छत्तीसगढ़ के सभी #स्‍कूलों में #मातृ_पितृ_पूजन_दिवस मनाने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा सभी जिलों के शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है कि सभी शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों व कालेजों में 14 फरवरी को ‘#मातृ_पितृ_पूजन_दिवस’ रूप में ही मनाये । 

🚩मध्यप्रदेश,कलेक्टर का नोटिस, वेलेंटाइन-डे नहीं #मातृ_पितृ_पूजन_दिवस मनाये!!

🚩मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में कलेक्टर ने एक नोटिस जारी करके लोगों से अपील की है कि वह इस वेलेंटाइन-डे पर अपने माता-पिता की पूजा करें। 

🚩छिंदवाड़ा के कलेक्टर कार्यालय से जारी नोटिस में लिखा है कि बच्चों तथा युवा वर्ग में माता-पिता के प्रति पूज्य भाव प्रदर्शित करने की आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुए आगामी 14 फरवरी 2017 को छिंदवाड़ा जिले में #मातृ_पितृ_पूजन_दिवस के रूप में मनाया जाए। जिले की समस्त शैक्षणिक तथा सामाजिक संस्थाओं में यह कार्यक्रम विशेषरूप से मनाया जाए। घर, परिवार, गांव तथा शहरों एवं  मोहल्लों में भी इस प्रकार के आयोजन कर इसे बृहद स्वरूप प्रदान करने की अपेक्षा की जाती है।

🚩गौरतलब है कि 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे की जगह #मातृ_पितृ_पूजन_दिवस
अभियान हिन्दू संत बापू आसारामजी ने  ( #Asaram Bapu ji ) ने 2006 से प्रांरभ किया था ।  जिसका अनुसरण कई सालों से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ड़ॉ. रमन सिंह सरकार कर रही है ।


🚩इसी तरह छिंदवाड़ा के कलेक्टर ने भी यही फैसला लिया है कि हम 14 फरवरी #मातृ_पितृ_पूजन_दिवस के रूप में ही मनाएंगे!!

🚩छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कई सालों से बापू आसारामजी का अनुसरण करके #मातृ_पितृ_पूजन_दिवस रूप में मनाने के फैसले को कई #हिन्दू_संगठनों के साथ साथ #हिंदू_महासभा के #राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चंद्र प्रकाश कौशिक ने समर्थन किया तथा अपने एक वक्तव्य में उन्होंने कहा कि, ” वैलेंटाइन-डे #पश्‍चिम सभ्‍यता की देन है। वहाँ पर ये दिन प्रेम के इजहार के रूप में मनाते है। भारत में इसे मनाने का कोई औचित्‍य नहीं है । हमारे देश में साल के 365 दिन #प्रेम के लिए होते है । ऐसे में भला 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाने का क्‍या औचित्‍य है । ”

🚩उल्लेखनीय है कि हिंदू महासभा सहित अन्‍य कई हिंदू संगठन पिछले कई सालों से पश्चिमी सभ्यता के त्यौहार वैलेंटाइन डे का #विरोध करते आये हैं ।

 🚩इसके लिए वे हर साल प्रेम के नाम पर #अश्लीलता फैलाने वाले जोड़ो का पार्कों से लेकर रेस्‍टोरेंट तक विरोध करते रहे हैं। #भारत में ‘वैलेंटाइन डे’ का प्रचलन #बॉलीवुड #फिल्मों से बढ़ा। जोकि #देश के लिए घातक सिद्ध हो रहा है। 

🚩धन्यवाद है छत्तीसगढ़ सरकार को। जिन्होंने #सनातन संस्कृति के लिए इतना बड़ा कदम उठाया। देश के सभी मुख्यमंत्रियों को उनके उठाये कदम का अनुसरण करना चाहिए।

🚩छिंदवाड़ा के कलेक्टर की भी जनता एवं कई हिन्दू संगठन भूरी-भूरी प्रशंसा कर रहे हैं।


🚩"वेलेंटाइन डे मनाकर भारत भी कहीं इसी दिशा में तो नहीं जा रहा....???

🚩 #अमेरिका में 7% बच्चे 13 वर्ष की उम्र से पहले ही यौनसंबंध बना लेते हैं ।  85 % लड़के और 77% #लड़कियाँ 19 वर्ष के पहले ही यौन संबंध बना लेते हैं |
🚩इससे जो समस्याएं पैदा हुई, उनको मिटाने के लिए वहाँ की सरकार को #करोड़ो रुपये खर्च करके भी सफलता नहीं मिल रही है।

🚩पाश्चात्य #सभ्यता की गन्दगी से #युवावर्ग का #चारित्रिक पतन होते देख लोकहितकारी पूज्य आसारामजी बापू का ह्रदय विह्वल हो उठा और उन्होंने वैलेंटाइन डे की जगह "#मातृ_पितृ_पूजन_दिवस" का आवाहन कर विकारों के घोर अंधकार से संयम के प्रकाश की ओर आगे बढ़ने का अभूतपूर्व प्रयास किया । जिसका आज पूरा विश्व अनुसरण करने लगा है ।

🚩संत आसारामजी बापू की प्रेरणा से पिछले ग्यारह वर्षों से देश-विदेश में करोड़ो लोग "वेलेंटाइन डे" मनाने के बदले "#मातृ_पितृ_पूजन_दिवस" मना रहे हैं। इस विश्वव्यापी अभियान से लाखों युवावर्ग पतन से बचे हैं एवं उनके जीवन में संयम व सदाचार के पुष्प खिले हैं ।

🚩गौरतलब है कि बिना सबूत बापू आसारामजी 40 महीने से जोधपुर जेल में बंद है लेकिन उनके बताए अनुसार उनके करोड़ो भक्तगण आज भी देश-विदेश में स्कूलों, कॉलेजो, जाहिर स्थलों में #मातृ_पितृ_पूजन_दिवस मना रहे है ।

🚩उनका अनुसरण करके कई हिन्दू संगठन, छतीसगढ़ सरकार, छिंदवाड़ा के कलेक्टर आदि भी 14 फरवरी को #मातृ_पितृ_पूजन_दिवस के रूप में मनाने का आव्हान कर रहे हैं ।

🚩हम सबका भी फर्ज बनता है कि पाश्चात्य संस्कृति का अनुसरण न करके अपनी महान संस्कृति की महानता समझे और दूसरों तक भी अपनी संस्कृति की सुवास पहुचाएं तथा उन्हें भी वैंलेंटाइन डे के दिन ‘#मातृ_पितृ_पूजन_दिवस’ मनाने की सलाह दें।

🚩आओ ये दिन उनके नाम करें,जो हमसे सच्चा प्यार कर,अपना हर दिन हमारे नाम करते हैं ।

🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻

🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk

🔺Facebook : https://goo.gl/immrEZ

🔺 Twitter : https://goo.gl/he8Dib

🔺 Instagram : https://goo.gl/PWhd2m

🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX

🔺Blogger : https://goo.gl/N4iSfr

🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG

🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

   🚩🇮🇳🚩 आज़ाद भारत🚩🇮🇳🚩

No comments:

Post a Comment

अहमदाबाद में 7 वर्ष की बच्ची के साथ मदरसा के मौलवी ने किया रेप, मीडिया ने साधी चुप्पी

अहमदाबाद में 7 वर्ष की बच्ची के साथ मदरसा के मौलवी ने किया रेप, मीडिया ने साधी चुप्पी प्रिंट मीडिया हो या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया हो, किस...