Monday, February 27, 2017

भ्रष्ट मीडिया से लोहा ले रहे है ट्रंप!!

भ्रष्ट मीडिया से लोहा ले रहे है ट्रंप!!

उनका कहना है कि "लोगों की दुश्मन है मीडिया"!!

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की भले ही कुछ लोग आलोचना करते हो लेकिन वे दुनिया में पहले ऐसे बहादुर शख्स हैं जो राष्ट्रपति पद पर होते हुए भी मीडिया की बेईमानी के खिलाफ लोहा ले रहे हैं ।
​RealDonaldTrump is first President of America, is such a Brave man who is constantly Fighting Against #Unscrupulous and #CorruptMedia420
उन्होंने राष्ट्रपति पद ग्रहण करते ही मीडिया की बेईमानी पर बोलना चालू किया था ।
उनके शपथ ग्रहण समारोह के समय दर्शकों की संख्‍या कम बताने पर उन्होंने मीडिया को चेतावनी देकर कहा गया था कि गलत रिपोर्टिंग के लिए भुगतना पड़ेगा खामियाजा ।

उनका कहना था कि करीब एक मिलियन या डेढ़ मिलियन लोग उनके शपथ ग्रहण समारोह में आए थे पर चैनल वालों ने वह जगह न दिखाकर जो जगह एकदम खाली थी वो दिखाई जहां पर शायद कोई नहीं था । मीडिया को इस झूठ की कीमत चुकानी होगी।

ट्रंप ने सीआईए के हेडक्‍वार्टर में कहा कि, 'मीडिया के लोग धरती पर मानव जाति में सबसे बेईमान हैं।' 


रैली में मीडिया पर जमकर बरसे ट्रंप!!

फ्लोरिडा में एक रैली के दौरान ट्रंप ने मीडिया पर जमकर निशाना साधा और कहा कि मीडिया फर्जी और बेईमान है। 

ट्रंप ने मेलबर्न में शनिवार को करीब 9000 लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया अपनी खबरों में सच बताना नहीं चाहता।

ट्रंप ने मीडिया को समस्याओं और भ्रष्ट प्रणाली का हिस्सा बताया।  उन्होंने कहा कि,‘मीडिया का अपना खुद का एजेंडा है और उनका एजेंडा आपका एजेंडा नहीं है। 

 व्हाइट हाउस में बहुत सुचारु रूप से काम चल रहा है। यह बेईमान मीडिया एक के बाद एक झूठी और फर्जी खबर प्रकाशित करती है, बिना किसी सूत्र के। यहां तक कि वे कहते हैं कि उनके पास सूत्र हैं।’


मीडिया लोगों का दुश्मन है!!

ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘Fake News’ मीडिया (नाकाम हो रहे एनवाईटाइम्स, एनबीसीन्यूज, एबीसी, सीबीएस, सीएनएन) मेरा दुश्मन नहीं है, वह अमेरिकी लोगों का दुश्मन है ।’’
 
उन्होंने अपने उस बयान के एक दिन बाद यह तीखा हमला किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि उनका प्रशासन अच्छी तरह काम कर रहा है और व्हाइट हाउस के भीतर कोई ‘अव्यवस्था’ नहीं है जैसा कि मीडिया की ‘झूठी’ रिपोर्टों में बताया जा रहा है । 

ट्रंप ने मीडिया की आलोचना करते हुए जो यह ट्वीट की है वह कुछ ही घंटों में वायरल हो गई। इस ट्वीट को 28,000 लोगों ने रीट्वीट और 85,000 ने लाइक किया है । इस बीच ‘फॉक्स न्यूज’ ने एक ओपिनियन पोल में कहा कि 42 के मुकाबले 45 प्रतिशत मतदाताओं का यह कहना है कि व्हाइट हाउस मीडिया की तुलना में ज्यादा सच्चा है ।

व्हाइट हाउस की प्रेसवार्ता से बीबीसी, न्यूयार्क टाइम्स बाहर!!

कंजरवेटिव पॉलिटिकल एक्शन कांग्रेस (सीपीएसी) में दिए अपने संबोधन में पहले तेरह मिनट तक वो मीडिया की आलोचना करते रहे ।

मैरीलैंड में हुए ट्रंप के भाषण के कुछ घंटे बाद ही मीडिया और ट्रंप के रिश्तों में नया टकराव देखने को मिला ।

व्हाइट हाउस में ट्रंप के प्रवक्ता शॉन स्पाइसर की प्रेस वार्ता में बीबीसी, द न्यूयॉर्क टाइम्स, और सीएनएन जैसे संस्थानों के पत्रकारों को शामिल ही नहीं होने दिया गया ।


पत्रकारों के वार्षिक समारोह से दूर रहेंगे ट्रंप!!

पत्रकारों का वार्षिक समारोह अमेरिका में 1920 से चला आ रहा है इस बार 29 अप्रैल को व्हाइट हाउस में आयोजित होने वाला है उसमें ट्रंप ने शामिल नहीं होने की घोषणा की है। ट्रंप कई दशकों में व्हाइट हाउस करेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन के सालाना डिनर में नहीं जाने वाले पहले राष्ट्रपति होंगे। ट्रंप ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा कि, मैं व्हाइट हाउस करेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन के डिनर में इस साल भाग नहीं लूंगा। 


अभी तक तो आम जनता एवं सुप्रसिद्ध हस्तियों द्वारा मीडिया के खिलाफ आवाज उठाई गई थी लेकिन अब राष्ट्रपति पद पर रहते हुए भी ट्रंप ने मीडिया की बेईमानी से लोहा लेना शुरू कर दिया है ।

अब मीडिया वालों की दोगली एवं कपट भरी रणनीति का चेहरा दुनिया के सामने आ चुका है!!

मीडिया टीआरपी (टेलीविजन रेटिंग पॉइंट ) और पैसे की लालच में अंधाधुन खबरें छापते हैं। हर गांव में हर मौहल्ले में दिन भर में कुछ न कुछ तो खबर होती है लेकिन उसको नही दिखाते है उनको जिस खबर का पैसा मिलता हो या टीआरपी मिलती हो उसी खबर को ही छापते और दिखाते हैं ।

भारतीय मीडिया भी हमेशा से हिंदू विरोधी न्यूज दिखाकर समाज को गुमराह करती आ रही है शायद इस एजेंडे के पीछे का मकसद भारत में रहकर भारत की संस्कृति को बर्बाद कर देना ही है ।

अतः बेईमान, भ्रष्ट मीडिया की खबरों से सावधान रहें!!
वो समय और था जब पत्रकारिता समाज तक सच्चाई पहुँचाने का साधन थी आज मीडिया बन चुकी है ब्लैकमेलिंग का धंधा!!

No comments:

Post a Comment

जानिए क्या है सोमवती अमावस्या का महत्व, कैसे करें दरिद्रता का नाश

अगस्त 20, 2017 सोमवार को पड़ने वाली अमावस्या को सोमवती अमावस्या कहते हैं। वैसे तो साल में हर महीने अमावस्या आती है लेकिन सोमवती अमावस्...