Tuesday, February 7, 2017

बड़ा खुलासा : ईसाई पादरी सबसे ज्यादा करते है बच्चों का यौन शोषण!!



🚩बड़ा खुलासा : ईसाई पादरी सबसे ज्यादा करते है बच्चों का यौन शोषण!!

🚩जो कैथोलिक चर्च दया, शांति और कल्याण की बात करता है आज उसकी असलियत दुनिया के सामने उजागर ही हो गयी है । 

🚩ऑस्ट्रेलिया में एक जांच के दौरान पता चला है कि #देश के सात प्रतिशत कैथोलिक #पादरी #बच्चों के #यौन #शोषण में #लिप्त रहे हैं ।
बड़ा खुलासा : ईसाई पादरी सबसे ज्यादा करते है बच्चों का यौन शोषण!!


🚩यह अध्ययन 1950 से 2010 के बीच किया गया है । वहीं एक दूसरी जांच के मुताबिक #देश के करीब 40 फीसदी #चर्च पर बच्चों के यौन शोषण के आरोप हैं ।

🚩बच्चों के यौन शोषण से जुड़े मामलों पर नजर रखने वाली #रॉयल कमीशन के पास 1980 से 2015 के बीच करीब 4,500 लोगों ने यौन शोषण होने की शिकायत दर्ज कराई थी ।

🚩यह कमीशन #ऑस्ट्रेलिया में धार्मिक और गैर धार्मिक जगहों पर होने वाले यौन शोषण की जांच करने की सबसे शीर्ष संस्था है ।

🚩सिडनी में कमीशन की मदद करने वाली #वकील गेल फरनेस के मुताबिक यौन शोषण की पीड़ितों की कहानियां काफी अवसाद भरी हैं ।

🚩गेल बताती हैं, "बच्चों की उपेक्षा की गई, उन्हें सजा भी दी गई । आरोपों की जांच नहीं हुई। पादरी आसानी से बच गए । इन चर्चों को उन पादरियों के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया ।"


🚩#गेल के मुताबिक 1980 से 2015 के बीच #ऑस्ट्रेलिया के 1000 कैथोलिक इंस्टीट्यूशनों में 4,444 बच्चों का यौन उत्पीड़न हुआ ।

🚩इन बच्चों की औसत आयु #लड़कियों के लिए 10.5 साल रही है, वहीं लड़कों के लिए 11.5 साल । लेकिन चिंता की बात ये है कि प्रत्येक मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने में औसत 33 साल का वक्त लगा है।

🚩ऑस्ट्रेलिया में #रॉयल कमीशन की स्थापना 2013 में हुई थी । यह स्कूल, स्पोर्ट्स क्लब और धार्मिक संस्थाओं में होने वाले यौन उत्पीड़न के मामलों की जांच के लिए बनाई गई थी ।

🚩आपको बता दें कि ये कोई पहली बार नही है जो इस प्रकार के आंकड़े देखने को मिले हों। इससे भी अधिक आंकड़े सामने आये है #ईसाई पादरियों द्वारा बच्चों का यौन शोषण करने के ।

🚩लेकिन इनके ऊपर पुलिस प्रशासन, सरकार और कोर्ट कार्यवाही करने को तैयार नही है क्योंकि #वेटिकन का #विश्वभर में इतना दबदबा है कि किसी भी #मीडिया में #ईसाई पादरियों का कुकर्म नही दिखाया जाता । किसी लोकल अखबार में थोड़ा बहुत आ भी गया तो तुंरत दबा दिया जाता है ।

🚩अधिकतर #भारत की मीडिया विदेशी मालिकों द्वारा संचालित होती है जो केवल #हिन्दू #साधु-संतों को ही #बदनाम करती है किसी #ईसाई पादरी या #मौलवी को नहीं!
 मीडिया की इस काली करतूत से आज कोई समझदार अनजान नहीं!!


🚩चर्च की आड़ में चल रहे यौन शोषण के हजारों मामले पहले भी सामने आ चुके हैं ।

 🚩सन् 1950 से 2002 के काल में #पादरियों के द्वारा किये गये यौन-शोषण के 10,667अपराध दर्ज किये गये । उनमें से 3300 की जाँच पूरी होने के पहले ही वे मर गये । बाकि 7700 में से 6700 पादरियों को अपराधी घोषित किया गया ।

 🚩सन् 2002 में #आयरलैंड के पादरियों के यौन-शोषण के अपराधों के कारण 12 करोड़ 80 लाख डॉलर का दंड चुकाना पड़ा । 

🚩मई 2009 में प्रकाशित #रायन रिपोर्ट के अनुसार 30,000 बच्चों को इन #संस्थाओं में #ईसाई #ननों और #पादरियों द्वारा #प्रताड़ित और #शोषित किया जाता रहा ।

🚩पोप बेनेडिक्ट सोलहवें ने पादरियों द्वारा किये गए इस कुकृत्य के लिए माफी भी माँगी थी ।


🚩विदेश के बुद्धिजीवी फिलॉसफर नित्शे ने लिखा कि मैं #ईसाई धर्म को एक अभिशाप मानता हूँ, उसमें आंतरिक विकृति की पराकाष्ठा है । वह द्वेषभाव से भरपूर वृत्ति है । इस भयंकर #विष का कोई मारण नहीं । #ईसाईत गुलाम, क्षुद्र और चांडाल का पंथ है । 

🚩एच.जी.वेल्स ने भी लिखा कि #दुनिया की सबसे बड़ी बुराई है रोमन कैथोलिक चर्च ।  

🚩अमेरिका के तीसरे #राष्ट्रपति थामस जैफरसन ने बताया कि मैंने पचास और साठ वर्षों के बीच #बाइबिल का अध्ययन किया तो तब मैंने यह समझा कि यह किसी पागल का प्रलाप मात्र है । 

🚩अतः हिन्दू सावधान रहें!
#हिन्दू #धर्म ही सर्वश्रेष्ठ है अगर आपको कोई ईसाई पादरी प्रलोभन देकर धर्मपरिवर्तन करने को बोलता है तो उसको ये आकंड़े दिखाकर वहाँ से तुरन्त भगा दे।
🚩क्योंकि दुनिया को मानवता और कल्याण का पाठ पढ़ाने वाले ईसाई पादरियों की क्रूरता की पोल खुल चुकी है । प्रार्थना करने के नाम से खोले चर्च कुकर्मो की पाठशाला व #सेक्स स्कैंडल का #अड्डा बन गया है । 
        
Official Azaad Bharat Links:👇🏻

🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk

 

🔺 Twitter : https://goo.gl/he8Dib

🔺 Instagram : https://goo.gl/PWhd2m

🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX

🔺Blogger : https://goo.gl/N4iSfr

🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG

🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

   🚩🇮🇳🚩 आज़ाद भारत🚩🇮🇳🚩

No comments:

Post a Comment