Tuesday, February 7, 2017

बड़ा खुलासा : ईसाई पादरी सबसे ज्यादा करते है बच्चों का यौन शोषण!!



🚩बड़ा खुलासा : ईसाई पादरी सबसे ज्यादा करते है बच्चों का यौन शोषण!!

🚩जो कैथोलिक चर्च दया, शांति और कल्याण की बात करता है आज उसकी असलियत दुनिया के सामने उजागर ही हो गयी है । 

🚩ऑस्ट्रेलिया में एक जांच के दौरान पता चला है कि #देश के सात प्रतिशत कैथोलिक #पादरी #बच्चों के #यौन #शोषण में #लिप्त रहे हैं ।
बड़ा खुलासा : ईसाई पादरी सबसे ज्यादा करते है बच्चों का यौन शोषण!!


🚩यह अध्ययन 1950 से 2010 के बीच किया गया है । वहीं एक दूसरी जांच के मुताबिक #देश के करीब 40 फीसदी #चर्च पर बच्चों के यौन शोषण के आरोप हैं ।

🚩बच्चों के यौन शोषण से जुड़े मामलों पर नजर रखने वाली #रॉयल कमीशन के पास 1980 से 2015 के बीच करीब 4,500 लोगों ने यौन शोषण होने की शिकायत दर्ज कराई थी ।

🚩यह कमीशन #ऑस्ट्रेलिया में धार्मिक और गैर धार्मिक जगहों पर होने वाले यौन शोषण की जांच करने की सबसे शीर्ष संस्था है ।

🚩सिडनी में कमीशन की मदद करने वाली #वकील गेल फरनेस के मुताबिक यौन शोषण की पीड़ितों की कहानियां काफी अवसाद भरी हैं ।

🚩गेल बताती हैं, "बच्चों की उपेक्षा की गई, उन्हें सजा भी दी गई । आरोपों की जांच नहीं हुई। पादरी आसानी से बच गए । इन चर्चों को उन पादरियों के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया ।"


🚩#गेल के मुताबिक 1980 से 2015 के बीच #ऑस्ट्रेलिया के 1000 कैथोलिक इंस्टीट्यूशनों में 4,444 बच्चों का यौन उत्पीड़न हुआ ।

🚩इन बच्चों की औसत आयु #लड़कियों के लिए 10.5 साल रही है, वहीं लड़कों के लिए 11.5 साल । लेकिन चिंता की बात ये है कि प्रत्येक मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने में औसत 33 साल का वक्त लगा है।

🚩ऑस्ट्रेलिया में #रॉयल कमीशन की स्थापना 2013 में हुई थी । यह स्कूल, स्पोर्ट्स क्लब और धार्मिक संस्थाओं में होने वाले यौन उत्पीड़न के मामलों की जांच के लिए बनाई गई थी ।

🚩आपको बता दें कि ये कोई पहली बार नही है जो इस प्रकार के आंकड़े देखने को मिले हों। इससे भी अधिक आंकड़े सामने आये है #ईसाई पादरियों द्वारा बच्चों का यौन शोषण करने के ।

🚩लेकिन इनके ऊपर पुलिस प्रशासन, सरकार और कोर्ट कार्यवाही करने को तैयार नही है क्योंकि #वेटिकन का #विश्वभर में इतना दबदबा है कि किसी भी #मीडिया में #ईसाई पादरियों का कुकर्म नही दिखाया जाता । किसी लोकल अखबार में थोड़ा बहुत आ भी गया तो तुंरत दबा दिया जाता है ।

🚩अधिकतर #भारत की मीडिया विदेशी मालिकों द्वारा संचालित होती है जो केवल #हिन्दू #साधु-संतों को ही #बदनाम करती है किसी #ईसाई पादरी या #मौलवी को नहीं!
 मीडिया की इस काली करतूत से आज कोई समझदार अनजान नहीं!!


🚩चर्च की आड़ में चल रहे यौन शोषण के हजारों मामले पहले भी सामने आ चुके हैं ।

 🚩सन् 1950 से 2002 के काल में #पादरियों के द्वारा किये गये यौन-शोषण के 10,667अपराध दर्ज किये गये । उनमें से 3300 की जाँच पूरी होने के पहले ही वे मर गये । बाकि 7700 में से 6700 पादरियों को अपराधी घोषित किया गया ।

 🚩सन् 2002 में #आयरलैंड के पादरियों के यौन-शोषण के अपराधों के कारण 12 करोड़ 80 लाख डॉलर का दंड चुकाना पड़ा । 

🚩मई 2009 में प्रकाशित #रायन रिपोर्ट के अनुसार 30,000 बच्चों को इन #संस्थाओं में #ईसाई #ननों और #पादरियों द्वारा #प्रताड़ित और #शोषित किया जाता रहा ।

🚩पोप बेनेडिक्ट सोलहवें ने पादरियों द्वारा किये गए इस कुकृत्य के लिए माफी भी माँगी थी ।


🚩विदेश के बुद्धिजीवी फिलॉसफर नित्शे ने लिखा कि मैं #ईसाई धर्म को एक अभिशाप मानता हूँ, उसमें आंतरिक विकृति की पराकाष्ठा है । वह द्वेषभाव से भरपूर वृत्ति है । इस भयंकर #विष का कोई मारण नहीं । #ईसाईत गुलाम, क्षुद्र और चांडाल का पंथ है । 

🚩एच.जी.वेल्स ने भी लिखा कि #दुनिया की सबसे बड़ी बुराई है रोमन कैथोलिक चर्च ।  

🚩अमेरिका के तीसरे #राष्ट्रपति थामस जैफरसन ने बताया कि मैंने पचास और साठ वर्षों के बीच #बाइबिल का अध्ययन किया तो तब मैंने यह समझा कि यह किसी पागल का प्रलाप मात्र है । 

🚩अतः हिन्दू सावधान रहें!
#हिन्दू #धर्म ही सर्वश्रेष्ठ है अगर आपको कोई ईसाई पादरी प्रलोभन देकर धर्मपरिवर्तन करने को बोलता है तो उसको ये आकंड़े दिखाकर वहाँ से तुरन्त भगा दे।
🚩क्योंकि दुनिया को मानवता और कल्याण का पाठ पढ़ाने वाले ईसाई पादरियों की क्रूरता की पोल खुल चुकी है । प्रार्थना करने के नाम से खोले चर्च कुकर्मो की पाठशाला व #सेक्स स्कैंडल का #अड्डा बन गया है । 
        
Official Azaad Bharat Links:👇🏻

🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk

 

🔺 Twitter : https://goo.gl/he8Dib

🔺 Instagram : https://goo.gl/PWhd2m

🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX

🔺Blogger : https://goo.gl/N4iSfr

🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG

🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

   🚩🇮🇳🚩 आज़ाद भारत🚩🇮🇳🚩

No comments:

Post a Comment

जानिए क्या है सोमवती अमावस्या का महत्व, कैसे करें दरिद्रता का नाश

अगस्त 20, 2017 सोमवार को पड़ने वाली अमावस्या को सोमवती अमावस्या कहते हैं। वैसे तो साल में हर महीने अमावस्या आती है लेकिन सोमवती अमावस्...