Wednesday, March 15, 2017

मीडिया को सदगुरु जग्गी वासुदेव जी ने आसारामजी बापू के बारे में पूछने पर दिया करारा जवाब...

मीडिया को सदगुरु जग्गी वासुदेव जी ने आसारामजी बापू के बारे में पूछने पर दिया करारा जवाब...


मीडिया के खिलाफ कई बड़ी-बड़ी हस्तियों ने नाराजगी जताई है क्योंकि आजकल #मीडिया बिलकुल ही निरकुंश हो गई है, किसी के बारे में बिना किसी तथ्य कुछ भी लिख सकती है कुछ भी दिखा सकती है। 

अभी हाल ही में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (  WorldEconomicForum ) ने अपनी एक रिपोर्ट में  भारत की #मीडिया को "भरोसा न करने लायक"की सूची में दूसरे नंबर पर रखा है ।
मीडिया को सदगुरु जग्गी वासुदेव जी ने आसारामजी बापू के बारे में पूछने पर दिया करारा जवाब

अर्नब गोस्वामी ने #सदगुरु_जग्गी_वासुदेव को रोटरी क्लब दिल्ली में 6 मार्च 2017 को आयोजित हुए एक कार्यक्रम में संत #आसारामजी बापू के बारे में पूछा !!

सदगुरु जग्गी वासुदेव जी का जवाब - मै #आशारामजी बापू से कभी नहीं मिला । मैंने केवल उन्हें न्यूज चैनल पर देखा है । यदि इस देश का कानून अभियोग चलता है तो इस पर मुझे टिप्पणी करना नहीं है क्योंकि मै स्थानीय मीडिया को जानता हूँ । मै जहाँ पर रहता हूँ पिछले 25 वर्षों से, वे निश्चितरूप से विभिन्न भागों को चला रहे हैं । सभी नहीं, मीडिया के कुछ भाग ।

आप जानते है मेरे लिए मीडिया ने बताया था कि मैने 7 हजार #किडनियाँ चुराई हैं, सौ से भी ज्यादा हाथियों को मारा है, मैने घने जंगलो को नष्ट कर डाला है, और एक आदमी जो कर सकता है वह सब मैने किया है, जो नहीं कर सकता वह सब भी मैंने किया है, ठीक है, इसलिए जब ऐसा मेरे साथ हो रहा है, तो मै किसी के बारे में टिप्पणी करना नहीं चाहता । 
https://youtu.be/UjdkxtlIslY
हम नहीं जानते कि आसारामजी #बापू के साथ क्या हो रहा है क्योंकि इस देश में कोई व्यकि कुछ भी लिख सकता है, कुछ भी कह सकता है, क्योंकि यहाँ पर किसी को #नियंत्रित करने की व्यवस्था नहीं है, यहाँ पर अनर्थक बकवाद को रोकने की व्यवस्था नहीं है ।

मैं आपको #तमिलनाडू में चलने वाले धारा प्रवाह टी वी चैनलों के बारे में बता रहा हूँ । उन्होंने (मेरे लिये) कहा कि आपने 7 हजार किडनियों को चुराया है, मैने कहा कि अभी मेरा ढाचा और बढ़ गया है, अभी 7 लाख, 70 लाख हो गया है, 7 हजार क्यों? आप मेरा अपमान कर रहे हैं ।

#पत्रकार मेरे पास आते हैं और मेरे से पूछते हैं कि क्या यह सत्य है कि आप #अमेरिका को किडनियां निर्यात कर रहे है मैने कहा नहीं मै अभी नाश्ते के लिए हूँ । 
इसलिए जब मै ऐसा देखता हूँ कि मेरे लिए मीडिया गलत दिखा रही है तो मै किसी पर टिप्पणी करना नहीं चाहता क्योंकि हम नहीं जानते कि आसारामजी बापू के लिए ऐसा कौन कर रहा है..?

#मीडिया #पैसे और #टीआरपी की लालच में गलत रिपोटिंग करता रहता है, इसमें भी खासकर हिंदुत्व की बात करें तो भारत की मीडिया हमेशा ही उनके खिलाफ दिखाती है ।


ऐसे ही #हिन्दू साधु-संतों के बारे में बोले तो जैसे ही उनपर आरोप लगते हैं ,कार्ट में मामला चलने से पहले ही मीडिया उन्हें दोषी ठहरा देती है ।जैसी कि जयेंद्र सरस्वती, नित्यानंद स्वामी, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, स्वामी असीमानंद के ऊपर आरोप लगे थे तब दिन-रात #मीडिया ने बढ़ा चढ़ा कर उनको बदनाम किया लेकिन जैसे ही वो #निर्दोष बरी हुए तो एक मिनट की भी #न्यूज नही दिखायी ।

अभी हाल ही में #संत #आसारामजी #बापू का केस, जिस पर भरपूर #मीडिया ट्रायल चल रहा है उनके ऊपर 2008 में तांत्रिक विधि करने का आरोप लगाकर दिन रात मीडिया ने उन्हें बदनाम किया लेकिन जैसे ही उनको #सुप्रीम कोर्ट ने #क्लीनचिट दी तो मीडिया ने कुछ नही दिखाया ।

अभी कुछ समय पहले ही उनके खिलाफ दैनिक भास्कर ने न्यूज छापी थी कि दिल्ली एम्स में मेडिकल चेकअप कराते समय संत आसारामजी बापू नर्स को बोले कि तेरे गाल मक्खन जैसे हैं लेकिन बाद में एम्स ने लेटर पेड जारी किया कि #संत #आसारामजी #बापू के #चेकअप में कोई नर्स थी ही नहीं  और न ही उन्होंने ऐसा कोई शब्द बोला है ।
डॉ सुब्रमण्यम स्वामी भी बोले थे कि सबसे बड़ा भ्रष्टाचार मीडिया में है और भी कई हस्तियों ने 
मीडिया की गलत रिपोटिंग के खिलाफ आवाज उठाई है ।

आपको बता दें कि आज समाज में #खुलेआम गन्दी फिल्में, भारतीय #संस्कृति विरोधी न्यूज दिखाई जाती है क्योंकि भारतीय मीडिया का ज्यादातर फंडिग #वेटिंकन सिटी और कुछ फंडिग अरब देश से आता है जिसमे हिन्दू #साधू-संतो को बदनाम करते है और मौलवी एवं ईसाई पादरियों की काली करतूतें छुपाते हैं ।

इसलिए #हिन्दू विरोधी फंडिग से चलने वाली मीडिया से भारतीय से सावधान रहें ।

No comments:

Post a Comment