Thursday, June 1, 2017

हिन्दू महासभा : हिन्दू धर्म के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले संत आशारामजी बापू का समय बर्बाद न करें जून 1, 2017

हिन्दू महासभा : हिन्दू धर्म के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले संत आशारामजी बापू का समय बर्बाद न करें
जून 1, 2017


इंदौर (म.प्र) से 31 अगस्त 2013 को रात को 12:30 बजे बिना सबूत हिन्दू संत आशारामजी बापू को गिरफ्तार कर लिया गया था । तबसे लेकर आज तक अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कौशिकजी कोई भी हिन्दू पर्व या त्यौहार नही मना रहे हैं उन्होंने प्रतिज्ञा ली है कि जब तक संत आशारामजी बापू बाहर नही आ जाते तब तक दिवाली, होली जैसे कोई हिन्दू त्यौहार नही मनाएंगे ।

Azaad Bharat - Dr. Puja Shakun Pandey

46 महीने से बिना सबूत जोधपुर जेल में बंद हिन्दू संत आशारामजी बापू की रिहाई के लिए अनेक हिन्दू संगठन आगे आये हैं लेकिन कट्टर हिन्दूवादी संगठन अखिल भारतीय हिन्दू महासभा तो संत आशारामजी बापू पर हो रहे घोर अन्याय के खिलाफ सतत आवाज उठाती रही है ।
जंतर-मंतर पर सत्याग्रह करते समय अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय सचिव महंत डॉ. पूजा शकुन पांडे ने हिन्दुओं को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग अपने आप को हिन्दू कहते हैं,पर मेरा अपना मानना है कि सही मायने में आप हिन्दू हैं ये अपने आप से प्रश्न करना चाहिए !! 
अगर सच में हिन्दू हैं,सच्चा हिन्दू है तो उसे सत्य कहने में डर नहीं होना चाहिए ।

उन्होंने आगे कहा कि संत आशारामजी बापू ने हमेशा राष्ट्र हित की बात कही है । बापूजी ने हमेशा सर्वस्व न्यौछावर  किया है सनातन धर्म के लिए, सनातन धर्म यानी हिन्दू धर्म !! 
हिन्दू जीवन शैली है !! 

संत आसारामजी बापू के नाम में राम है और राम अपने आप में पर्याप्त है । बापूजी जैसा आदर्श हमें मिल नहीं सकता हम बहुत भाग्यशाली हैं ।
मैं छोटी थी तब से बापूजी को सुनती आई हूँ, टीवी में देखती आई हूँ, बड़ा सौभाग्य है और कही न कही इस बात का दुर्भाग्य है कि संत आशारामजी बापू को इस प्रकार का संघर्ष करना पड़ रहा है ।

पर कोई बात नहीं !! ये तो हमारे पुराणों का नियम है, भगवान श्री राम ने यातना सही, श्री कृष्ण ने भी सही, बापूजी भी सह रहें हैं । पर मुझे पता है वो साक्षात परमब्रह्म है साक्षात भगवान है और वो जल्दी वापस आएंगे ।

 जिस तरह हमारी प्रज्ञा ठाकुरजी निर्दोष साबित हुई । लेकिन उनके 9 वर्ष जेल में चले गए । ऐसे हमारे संत आशारामजी बापू का और समय न बर्बाद करो ! आज इस देश को बापूजी के संरक्षण की, बापूजी के नेतृत्व के बहुत आवश्यकता है ।

संत आशारामजी बापू के भक्तों को संदेश दिया :-

मैं भक्तजनों के लिए एक ही बात कहूंगी, धैर्य रखें और आपने सच्चे हृदय से गुरु को गुरु माना है तो गुरु ईश्वर से भी बड़ा होता है, ईश्वर हृदय में विद्यमान रहते हैं और बापूजी की इतनी लीलाएं हमने देखी हैं ! धैर्य रखें ! हमारे सबके बापूजी जल्दी वापस आएंगे, विचलित होने की आवश्यकता नहीं है..!!

आपको बता दें कि IBN7 चैनल के डिबेट में अखिल भारत हिन्दू महासभा जनरल सेक्रेटरी मुन्ना कुमार शर्मा जी ने भी कहा था कि  संत आसारामजी बापू ईसाई मिशनरियों के द्वारा जो हिंदुओं को ईसाई बनाये जा रहे हैं, उसके खिलाफ उन्होंने अभियान चलाया और लाखों हिन्दू जो ईसाई बन गए थे उनकी घरवापसी करायी इसलिए उनके विरुद्ध बहुत बड़ा षड़यंत्र कब से हो रहा है। उनको फंसाने का प्रयास तो 2008 से शुरू हो ही गया था।

मुन्ना कुमार ने ये भी कहा कि संत आसारामजी बापू पर लगातार बहुत बड़ी राजनैतिक साजिश हो रही है।


गौरतलब है कि बापू आसारामजी बिना अपराध सिद्ध हुए 43 महीनों से जोधपुर जेल में बंद हैं और उनकी रिहाई के लिए सुब्रमण्यम स्वामी, सुरेश चव्हाणके, टी राजा सिंह, संजय राऊत आदि कई हिंदुत्वनिष्ठ हस्तियों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर ट्रेंड्स के द्वारा व ग्राउंड लेवल पर भी उनके समर्थन में हजारों रैलियां, धरने, प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति के नाम से कलेक्टर को ज्ञापन देना, संत सम्मेलन आदि होते आ रहे हैं ।

फिलहाल बापू आसारामजी को कानून से अभी तक  कोई राहत नही मिली है इसलिए जनता अब सोशल मीडिया और ग्राउंड लेवल पर सतत उनकी रिहाई की मांग कर रही है ।

अब देखते हैं कि अनेक हिन्दू संगठनो, हिन्दुत्वनिष्ठो और उनके करोड़ो भक्तों की आवाज सरकार कब सुनती है ???

No comments:

Post a Comment

जानिए क्या है सोमवती अमावस्या का महत्व, कैसे करें दरिद्रता का नाश

अगस्त 20, 2017 सोमवार को पड़ने वाली अमावस्या को सोमवती अमावस्या कहते हैं। वैसे तो साल में हर महीने अमावस्या आती है लेकिन सोमवती अमावस्...