Monday, August 7, 2017

झारखंड में जबरन धर्मंपरिवर्तन कराया तो होगी 4 साल कैद और 1 लाख जुर्माना

अगस्त 7, 2017

🚩रांची : झारखंड धर्म स्वतंत्र विधेयक 2017 के प्रारूप को मंत्रिमंडल की मंजूरी मिल गयी है । अब सरकार इस बिल को विधानसभा में पेश करेगी। सरकार इसे सदन में पास करवाना चाहती है। जबकि विपक्ष ने बिल का विरोध किया है। हालांकि सरकार का सदन में बहुमत है ऐसे में बिल पास करवाने में ज्‍यादा कसरत नहीं करनी पड़ेगी  ।
jharkhand-me-jabran-dhrmparivartan-karwaya-to-hogi-4-saal-ki-kaid-aur-1lakh-ka-jurmana

🚩विधेयक के धारा - 3 में #बलपूर्वक #धर्मांतरण को #गैरकानूनी बताया गया है और धारा-3 के उपबंध का उल्लंघन करनेवाले आरोपी को 3 साल तक जेल या 50 हजार रुपये का जुर्माना या दोनों से दंडनीय किया जा सकता हैं ! यदि यह अपराध नाबालिग, महिला, अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजातीय के लोगों के साथ किया गया तो 4 साल जेल और 1 लाख जुर्माना तक होगा ।

🚩मर्जी से धर्म परिवर्तन किया तो प्रशासन को सूचित करें…

🚩अगर कोई अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन करता है, तो उस स्थिति में उसे स्थानीय प्रशासन को सूचित करना होगा। संबंधित व्यक्ति को इसकी सूचना उपायुक्त को देनी होगी। उपायुक्त को बताना होगा कि, उसने कहां, किस समारोह में और किन लोगों के समक्ष धर्म परिवर्तन किया है । स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन की सूचना सरकार को नहीं देने पर कठोर कार्रवाई का प्रावधान भी किया गया है ।

🚩आपको बता दें कि #झारखंड सरकार #अंधविश्वास को बढ़ावा देनेवाले कार्यक्रमों पर भी रोक लगाने की तैयारी में है।

 🚩 कुछ समय पहले झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा था कि कुछ लोग हमारी हिन्दू संस्कृति और परंपरा को नष्ट करने का प्रयास कर रहे हैं । लालच या प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराना अपराध है ।  हिन्दू धर्म और #सनातन #संस्कृति पर चोट या आंच पहुंचाने की कोशिश करने वालों को पकड़ कर पुलिस के हवाले करने को कहा ।

🚩इससे पहले #मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश बीजेपी कार्य समिति के उद्घाटन समारोह में कहा था कि धर्म परिवर्तन कराने वाले पादरियों का स्थान #जेल में है और वे उन्हें जेल भेजेंगे ।

🚩बीते कुछ दिनों से मुख्यमंत्री रघुवर दास जी लगातार आदिवासियों का धर्म परिवर्तन कराने वाले ईसाई पादरियों को जेल भेजने की बात कह रहे हैं । 

🚩मुख्यमंत्री जी ने बिलकुल सही कहा है क्योंकि पूरी दुनिया मानती है कि #हिन्दू #धर्म सबसे श्रेष्ठ है और जो उनको ही लालच देकर धर्मान्तरण करवा रहे हैं उनकी तो जेल में ही जगह होनी चाहिये ।


🚩आपको बता दें कि रोमन #केथोलिक चर्च का एक छोटा राज्य है जिसे वेटिकन सिटी बोलते हैं । अपने धर्म (ईसाई) के प्रचार के लिए वे हर साल​ 17 हजार करोड़ डॉलर खर्च करते हैं । 

 🚩#वेटिकन के किसी भी व्यक्ति को पता नहीं है कि उनके कितने व्यापार चलते हैं ।

🚩रोम शहर में 33% #इलेक्ट्रॉनिक , प्लास्टिक, #एयर लाइन, #केमिकल और इंजीनियरिंग बिजनेस वेटिकन के हाथ में हैं ।

🚩दुनिया में सबसे बड़े #Shares​ वेटिकन के पास हैं ।

🚩इटालियन #बैंकिंग में उनकी बड़ी संपत्ति है और अमेरिका एवं स्विस बैंकों में उनकी बड़ी भारी deposite है । 

🚩ज्यादा जानकारी के लिए पुस्तक #VATICANEMPIRE पढ़े !!

🚩ईसाई पादरी छोटे #बच्चे- बच्चियों के साथ #दुष्कर्म करते हैं लेकिन उनके खिलाफ #मीडिया कुछ नही बोलती बल्कि उनका पक्ष लेती है क्योंकि 90% मीडिया ईसाई मिशनरियों के फंड से चलती है ।

🚩लेकिन जब कोई हिन्दू साधु-संत या हिन्दू संगठन या सरकार भोले-भाले #हिन्दुओं को #पैसा, #दवाई, कपड़े आदि देकर धर्मान्तरण के खिलाफ मुहिम चलाते हैं तो देशद्रोही और बिकाऊ मीडिया उनके खिलाफ देश में एक माहौल बनाकर उनकी छवि को धूमिल कर देते हैं ।

🚩ईसाई धर्मान्तरण पर रोक लगाने और हिंदुओं की घरवापसी कराने वाले #जयेन्द्र सरस्वती, संत #आसारामजी बापू, स्वामी असीमानन्द जैसे अनेक हिन्दू संतों को जेल भेज दिया गया और स्वामी #लक्ष्मणानन्द जी की तो हत्या करवा दी गई । ऐसे जो भी धर्मान्तरण के खिलाफ आवाज उठाता है उनको जेल भेज दिया जाता है या तो हत्या करवा दी जाती है ।
ये देश में बहुत बड़ा #षडयंत्र चल रहा है और हिन्दुओं का दिन-रात धर्मान्तरण करवा रहे हैं ।

🚩#झारखंड के #मुख्यमंत्री #रघुवर_दास जी खूब-खूब धन्यवाद के पात्र हैं जो #ईसाई #पादरी धर्मान्तरण करवा रहे हैं उन्होंने उनके खिलाफ अपनी मुहीम चलाई है ।

🚩ऐसे में #केंद्र_सरकार को आगे आना चाहिये और देशभर में #धर्मान्तरण के खिलाफ कानून पारित कर देना चाहिए और जो भी धर्मान्तरण करता हुआ पाया जाये उसको आजीवन जेल भेज देना चाहिए जिससे #धर्म #सुरक्षित हो, देश सुरक्षित हो ।

🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻


🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk


🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt

🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf

🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX

🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG

🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

No comments:

Post a Comment

बलात्कारी मौलवी को आठ साल की सजा, मीडिया में छाया मातम, साधी चुप्पी

सितम्बर 22, 2017   मीडिया हिन्दू साधु-संतों पर कोलाहल करती रही, वहाँ बलात्कारी मौलवी को आठ साल की सुनाई सजा, अगर यही मुद्दा किस...