Wednesday, November 22, 2017

मदरसों में भी ईसाई चर्चों की तरह बलात्कार के शिकार हुए सैकड़ों बच्चे: एपी


November 22, 2017

🚩हिन्दू मन्दिर में इतनी पवित्रता होती है कि वहाँ जाने वाला कामी व्यक्ति भी निष्कामी हो जाता है और अपने में सुख-शांति का अनुभव करता है, लेकिन मीडिया मन्दिरों को और उनके पुजारियों को ही गलत ठहराने में लगी है, पर अभी समाचार एजेंसी एपी ने एक बड़ा खुलासा किया है कि ईसाई चर्चो की तरह मदरसों में भी बच्चो के साथ बलात्कार होते हैं, लेकिन मीडिया को इसपर बहस करने या न्यूज़ दिखाने की हिम्मत नही होती क्योकि हिन्दू तो सहिष्णु है उनके विरुद्ध कुछ भी दिखाओ ।

🚩समाचार एजेंसी एपी के अनुसार पाकिस्तान की रहने वाली कौसर परवीन ने रोते हुए बताया कि, उनका बेटा एक इस्लामी मदरसे में पढ़ता था । पाकिस्तान को कहरोरे पक्का में स्थित इस मदरसे में केवल दो कमरे हैं जिसमें कौसर का बेटा भी रहता था । इसी वर्ष अप्रैल में एक रात मदरसे का मौलवी उनके बेटे के बिस्तर पर पहुंच गया । लड़के ने उन्हें बताया कि, मौलवी ने उसकी शर्ट को खींचकर मुँह के ऊपर कर दिया और फिर उसके कपड़े उतार दिए । लड़के ने मां को बताया, “मैं रो रहा था । वो मुझे तकलीफ पहुंचा रहे थे । उन्होंने मेरे मुँह में शर्ट ठूंस दी थी ।” समाचार एजेंसी एपी ने पाकिस्तान के मदरसों में यौन शोषण पर विशेष रिपोर्ट प्रकाशित की है । जिन बच्चों से एपी ने बात की उनमें कौसर परवीन का बेटा भी शामिल है ।
Like hundreds of Christian churches in hundreds of rape victims in the madarsas

🚩समाचार एजेंसी एपी ने पिछले कुछ दशकों में विभिन्न मदरसों में बलात्कार के शिकार हुए सैकड़ों बच्चों के बारे में पता लगाया । उनके अनुसार, स्थानीय पुलिस ऐसे मामलों में दोषियों पर कार्रवाई करने से कतराती है । स्थानीय समुदाय में मौलवियों के प्रभाव और यौन शोषण के शर्मींदगी के कारण भी ऐसे मामले सामने नहीं आ पाते । इसके अलावा पाकिस्तान न्याय व्यवस्था में पीड़ित चाहे तो दोषी से “हर्जाना” लेकर माफ कर सकता है । यौन शोषण के कई दोषी पकड़े जाने पर कुछ रुपयों के बदले छूट जाते हैं । 

🚩एपी ने पुलिस में सैकड़ों शिकायतों का विश्लेषण करने के अलावा दर्जनों ऐसे लड़कों से बात की जो यौन शोषण का शिकार हो चुके हैं । एजेंसी ने पाकिस्तानी मदरसों में नाबालिग लड़कों के यौन शोषण की तुलना ईसाई चर्चों में बाल यौन शोषण के सामने आए मामलों से की है ।

🚩पाकिस्तानी मदरसों में बच्चों के यौन शोषण पर वहां के एक पूर्व मंत्री ने एपी से कहा, “मदरसों में ऐसे सैकड़ो वाक्य हुए हैं । ये बहुत आम है । परंतु ऐसे मामलों को सामने लाना बहुत खतरनाक हो सकता है ।” एक अन्य पुलिस अधिकारी ने माना कि, पाकिस्तानी मदरसों में नाबालिग लड़कों का बलात्कार असमान्य बात नहीं है । एपी द्वारा इकट्ठा किए गए दस्तावेज के अनुसार, पिछले #10 वर्षों में #359 ऐसे #मामले सामने आए जिनमें #मौलवी, #मौलाना या दूसरे मजहबी ओहदेदार पर बच्चों के #बलात्कार का #आरोप लगा । वर्ष 2004 में एक पाकिस्तानी अधिकारी ने तब ऐसे 500 मामलों की आधिकारिक शिकायत दर्ज होने की बात कही थी । जब एपी ने पाकिस्तान के गृहमंत्री और मंत्रालय से इस मसले पर बात करनी चाही तो उसे इसका मौका नहीं दिया गया । पाकिस्तान में मदरसे और स्कूल गृह मंत्रालय के तहत ही आते हैं । स्त्रोत : जनसत्ता

🚩#मीडिया को केवल #हिन्दू धर्म के #साधु-संतों में ही #कमी #दिखती है, हमेशा उसके कैमरे पूजनीय हिन्दू #देवी-देवताओं, #पवित्र मंदिरों, #संयमी साधु-संतों की तरफ ही रहते है लेकिन दूसरी ओर ईसाई चर्चों, मदरसों में कितना गलत हो रहा है उस पर बिलकुल ही नजर नही दौड़ाती, इससे सिद्ध होता है कि मीडिया के टारगेट में केवल #हिन्दू धर्म की #संस्कृति एवं #साधु-संतों को #खत्म करना है जिससे आम जनता का उसमे से भरोसा उठ जाये और #पश्चिमी सभ्यता को अपना ले जिससे उनका बाजार मार्केट बढ़ जाये और देश में भी धर्मान्तरण करवाना आसान हो जाये जिससे वो फिर से भारत पर राज कर सके ।

🚩अतः #हिन्दुस्तानी इस #षडयंत्र को #समझें और मीडिया को बातों को सही नही मानकर अपने धर्म में और #धर्मगुरुओं पर #आस्था #बनाये #रखें ।

🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻


🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk


🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt

🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf

🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX

🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG

🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ
Attachments area

No comments:

Post a Comment