Tuesday, January 16, 2018

चीन में ईसाई मिशनरियां करवा रहे थे धर्मान्तरण, सरकार ने उड़ा दिया चर्च

January 16, 2018

भारत में भले कोई कितना भी देशविरोधी काम करे उसपर कोई कार्यवाही नही होती, पर जो देशहित या हिंदुत्व की बात करता है उसपर ही कार्यवाही होती है । यहां उल्टा चलता है लेकिन चीन में ऐसा नही है जो देशविरोधी काम करता दिखता है उससे सख्ती से निपटा जाता है और उसपर तुरन्त कार्यवाही की जाती है ।

चीन की सरकार ईसाई मिशनरियों और इस्लामिक जिहादियों के प्रति बहुत सख्त हो गयी है, मस्जिदों पर तो तरह तरह के रोक है ही, और पिछले 2 साल में 5000 से ज्यादा मस्जिदों को तोड़ कर टॉयलेट और अन्य चीजें बना दी गई है, और अब चीन ने एक बड़े चर्च को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया है

शांक्सी राज्य में चीन की सरकार ने वहां के मेगा चर्च को जिसमे 50,000 लोगों के बैठने की क्षमता थी, उसे उड़ा दिया है । इसके लिए पुलिस ने डायनामाइट का उपयोग किया है, कट्टरपंथी मिशनरियों के आतंक से परेशान होकर ही चीन ने ये फैसला किया है और डायनामाइट से चर्च को उड़ा दिया है, और जो लोग विरोध कर रहे थे उन्हें जेलों में ठूस दिया है ।
Christian missionaries in China were converting, government blew up church

चीनी सरकार का कहना है कि ये चर्च विदेशी पैसा ले रहा था जिससे चीन में धर्मांतरण का खेल चलाया जा रहा था साथ ही चीन विरोधी गतिविधियां भी चलाई जा रही थी, इस चर्च की जांच करी गयी और आरोप सही पाए गए यहाँ विदेशी पैसे से धर्मांतरण और राष्ट्रविरोध का खेल चल रहा था, कई सारी गिरफ्तारियां भी की गयी और पुलिस ने डायनामाइट लगाकर चर्च को उड़ा दिया है ।

चीनी सरकार का ये भी कहना है कि अन्य चर्चों पर भी उसकी नजर है और जहाँ पर भी धर्मांतरण और राष्ट्रविरोध का खेल चलेगा, वहां भी यही कार्यवाही की जाएगी, राष्ट्रविरोधियों को गिरफ्तार किया जायेगा और चर्च को उड़ा दिया जायेगा ।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चीन में मस्जिदें और चर्चों पर सरकार की सख्त नजर है, सिर्फ मौलानाओं पर ही नहीं चीन ईसाई मिशनरियों पर भी सख्त नजर रखता है और ऐसी कड़ी कार्यवाही करने से पीछे नहीं हटता । ( स्त्रोत : दैनिक भारत)

भारत में तो ईसाई मिशनरियां खुल्ला धर्मान्तरण करवा रही है, हिन्दू देवी-देवताओं को गालियां बोल रही है, हिन्दू साधु-संतों को जेल में भिजवा रही है, कान्वेंट स्कूलों में भारत माता की जय बोलने को मना कर रही है, मेहंदी नही लगाने देती, हिन्दू त्यौहार मनाने को मना करते है, यहाँ तक कि हिन्दू त्यौहारों पर छुट्टियां भी नही दी जाती हैं और भारत माता की जय बोलने और हिन्दू त्यौहार मनाने पर उनको स्कूल से बाहर किया जाता है फिर भी सरकार उनपर कोई कार्यवाही नही करती है ।

मीडिया में भी ईसाई मिशनरियों का भारी फंडिग रहता है इसलिए मीडिया चर्च के पादरी कितने भी दुष्कर्म करें, उनके खिलाफ नही दिखाती जबकि कोई हिन्दू साधु-संत पर झूठा आरोप भी लग जाता है तो उसपर 24 घण्टे खबरें चलाती है।

यहां कितने भी हिन्दू मन्दिर तोड़ दिए जाएं मीडिया को कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन एक भी चर्च तोड़ दिया तो हल्ला मचा देती है । चीन आदि देशों में ऐसी दुर्दशा नही है केवल भारत में ही है और उसका मुख्य कारण है कि हमारे नेता वोटबैंक की लालच में ईमानदारी से अपना कर्तव्य पालन नहीं करते ।

अभी भी सरकार और जनता को सतर्क रहना चाहिए जो भी धर्मांतरण या देशविरोधी कार्य करता है उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही करनी चाहिए तभी देश की संस्कृति टिकेगी नही तो देश की संस्कृति को खतरा है ।

No comments:

Post a Comment